2017 मारुति सुजुकी ने अपनी नई जनरेशन डिज़ायर से उठाए पर्दा, प्री बुकिंग शुरू

0
120

भारत की प्रसिद्ध कार निर्माता कंपनी मारुति ने तीसरी जनरेशन की डिज़ायर से पर्दे उठाया है। न्यू जनरेशन डिज़ाईर सभी कम्पैक्ट सेडान कार भारत में शुरू होगा 16 मई 2017 कंपनी ने हाल ही में 2017 में मारुति सुजुकी डिज़ाईर का फैलाव जारी किया था और अब लांचिंग से पहले आज इसे भारत में दिखाया गया है। यह कार चार चर में एल, वी, जेड, जेड पल्स में आना है। कंपनी ने नए डिज़ाईर की बुकिंग शुरू कर दी है। विशेष बात यह है कि अगर आप इस कार को खरीदने की सोच रहे हैं तो सिर्फ 5 हजार रुपये में इस कार को बुक कर सकते हैं। मारुति के कुछ डीलरशिप पर कार की बुकिंग शुरू की गई। एक अन्य विशेष बात यह है कि कंपनी ने इस कार से स्विफ्ट नाम को हट्टा लाया है अब यह कार एक नया उत्पाद 4 में से एक के रूप में बाजार में आ जाएगा। यह कार मारुति सुजुकी के नाम से डीलरशिप पर मिलेगी।

इंजन पॉवर में तो मारुती ने नई मारुति डिज़ायर 2017 में 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.3 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। पेट्रोल इंजन की अधिकतम शक्ति 83.14bhp प्रति 6000 rpm और अधिकतम टारक 115 एनएम 4000 rpm होगा। कार में 5 स्पीड मैनुअल के साथ 4 स्पीड टारक कंवरटर 1 एम “गेयरबैक दिया गया है यह चार विविधताओं एल, वी, जेड और जीड प्लस में आने पर, इसके मुकाबले टाटा टियरिंग, फोर्ड फीगो एसपियर, होंडा अमेज़, फॉक्सवेगन एममीओ और हुडई एक्सटेंट के साथ होगा।

पहले की तरह इसकी लंबाई 4 मीटर का दायरे में रहेंगे। हालांकि इसके वीबिल्बस को 20 एम। एम में विस्तार किया गया है सुरक्षा के लिए ड्यूल फॉर एयरबैग और ए। बी। एस में सभी वैरिएन्ट में स्टेंडर्ड मिलेगा डिज़ाईर का फ्रंट लुक बिल्कुल नया जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक की तरह ही है 4 साल में अब डी। आर। एल एल एल एल। ई। डी के साथ जोड़ा गया और से गाड़ी में एक पूरी तरह से लुक मिली है। आपको बता दें कि नई डिज़ाईयर में कैनिन ही कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। हालांकि नए 4 वर्षों में अधिक मेमकेच कैबिनेट अटैच किया गया है। अंदर से ड्यूल टोन फ़िनिशड डैशबोर्ड, फ़ॉकस-वुड के कुछ काम करने के अलावा सीटों के लिए प्रीमियम फ़ैब्रिक्स का उपयोग किया जाता है। इसके अलावा स्टैरिंग व्हील में बॉटम को थोड़ा फ्लैट किया गया है इसके अलावा कार के अंदर टचस्क्रीन इन्फोटैनेमेंट सिस्टम में एंड्रॉइड कार प्ले एंड एंड्रॉइड ऑटो है इस नई तकनीक फीचर के अनुसार नई डिज़ायर के बारे में कहा जा रहा है कि यह नियमित मॉडल से अधिक महंगा हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)