फ़र्ज़ी कागज़ात से वाहन निकालने वाले तीन अभियुक्त गिरफ़्तार

0
101

अशोक कुमार झा

ग़ाज़ियाबाद। खोड़ा पुलिस ने फ़र्ज़ी कागजात से एजेंसी से दोपहिया निकाल कर बेचने वाले
गिरोह के 3 सदस्यों रोहित पुत्र प्रमोद सिंह सिंह,निवासी विजयनगर, अजीत पुत्र गोपाल सिंह,निवासी मिसलगढ़ी और नरेंद्र पुत्र जगदीश,निवासी स्योहारा बिजनौर को गिरफ़्तार किया है। गिरोह का एक सदस्य पवन पुत्र रवि सागर,निवासी निवासी इंदिरापुरम फ़रार है। अभियुक्तों के क़ब्ज़े से 13 वाहन बरामद हुये हैं।
एसपी सिटी श्लोक कुमार ने प्रेसवार्ता में बताया कि कुछ समय पहले एक एजेंसी ने  शिक़ायत की थी कि कुछ लोग फ़र्ज़ी कागज़ात से फाइनेंस करके फर्जीवाड़ा कर रहे हैं।
एजेंसी की शिक़ायत पर कार्यवाही करते हुए खोड़ा पुलिस ने इनके गिरोह के तीन सदस्यों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। इनमें से गिरोह का सरगना अजीत और पवन फ़रार चल रहे थे। श्लोक कुमार ने बताया ये लोग फ़र्ज़ी कागज़ात जमा करके बैंक अकाउंट खुलवाते थे और उसकी एक वर्ष पुरानी फ़र्ज़ी स्टेटमेंट बनवा लेते थे।
उसके ज़रिये कुछ पैसे जमा करके बाक़ी फाइनेंस एजेंसी से फाइनेंस कराते थे और वाहन निकाल कर सस्ते दामों में किसी दूसरे को बेच देते थे।
गिरोह के क़ब्ज़े से 6 बाइक, 6 स्कूटी और 1 स्विफ्ट कार बरामद हुई है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि गिरोह द्वारा किए गए फर्ज़ीवाड़े की जांच की जा रही है।

index1

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)