सबरीमला मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश को लेकर हुए विरोध प्रदर्शन में एक की मौत

0
141

अशोक कुमार झा।

तिरूवनंतपुरम। सबरीमला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश करने पर केरल में विरोध प्रदर्शन तेज हो गए हैं। इनमें एक शख्स की मौत भी हो गई है।

केरल के सबरीमाला स्थित भगवान अयप्पा के मंदिर में दो महिलाओं के प्रवेश करने पर राज्य में अब विरोध प्रदर्शन और तेज हो गए हैं जिनमें एक व्यक्ति को अपनी जान भी गंवानी पड़ी है। विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने गुरुवार यानि आज राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया है। बुधवार को बीजेपी और सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प में विभिन्न हिन्दूवादी संगठनों के मुख्य समूह ‘सबरीमला कर्म समिति’के एक 55 वर्षीय कार्यकर्ता घायल हो गया था जिसकी अस्पताल में मौत हो गई है।
कांग्रेस नीत यनाईटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) ने राज्य में ‘ब्लैक डे’ मनाने का निर्णय लिया है। केरल में बार बार के बंद से परेशान कुछ कारोबारी संगठनों ने बंद का आह्वान न मानने तथा अपने प्रतिष्ठानों को खुला रखने का फैसला किया है। दरअसल बुधवार तड़के काले रंग के परिधान पहने 45 साल से कम उम्र की दो महिलाओं, कनकदुर्गा (44 वर्ष) और बिंदू (42 वर्ष) ने हिन्दूवादी संगठनों की तमाम धमकियों की परवाह न करते हुए भगवान अयप्पा के मंदिर में प्रवेश कर सदियों पुरानी परंपरा तोड़ दीं थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)