सड़क निर्माण के लिए झारखंड को केंद्र से मिला तोहफा

0
146

अशोक झा।

रांची। सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार ने झारखंड राज्य को लगभग 675 करोड रुपए के सड़क एवं पुल निर्माण की योजनाओं को स्वीकृति देते हुए राशि आवंटित की है। सेंट्रल रोड फंड से 507 करोड 64 लाख रुपये दिए गए हैं। मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि इससे राज्य की सड़क परियोजनाओं को पूरा करने में मदद मिलेगी।

झारखंड सरकार के पथ निर्माण सचिव श्री के के सोन ने बताया राज्य सरकार के लिए यह एक अहम उपलब्धि है। केस में 37 किमी मेराल-अम्बाखोरिया पथ के पुनर्निर्माण पर के लिए 140 करोड़, 25 किलोमीटर नगर उंटारी अम्बाखोरिया के पुनर्निर्माण के लिए 113 करोड़, 44 किलोमीटर गढ़वा मझिगांव सोन ब्रिज पथ के चौड़ीकरण के लिए 201 करोड़, मुगमा चिरकुंडा पथ में बराकर नदी पर उच्चस्तरीय पुल के निर्माण के लिए 55 करोड़, 26 किलोमीटर एनएच 75E मजबूतीकरण कार्य के लिए 27.5 करोड़, 42 किलोमीटर पाकुड़- बरहरवा एनएच133 मजबूतीकरण के लिए 51.4 करोड़, एनएच143A घाघरा गुमला पथ के लिए 25 करोड़ रुपये दिए गए हैं।

पथ निर्माण सचिव श्री के के सोन ने कहा कि वित्तीय वर्ष के अंत में मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी की पहल पर विशेष रूप से सेंट्रल रोड फण्ड का आवंटन प्राप्त हुआ है।

झारखंड भवन नई दिल्ली के स्थानिक आयुक्त श्री एम आर मीणा तथा मुख्यमंत्री के निजी सचिव के पी बलियान ने भी राज्य सरकार की ओर से शीघ्र पहल की जिससे सेंट्रल रोड फण्ड का आवंटन समय से प्राप्त हो सका।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)