शोलों में तब्दील हुई पटना से रांची आ रही बस, 50 यात्री बाल-बाल बचे

    0
    61

    अशोक कुमार झा

    रांची। झारखंड की राजधानी रांची से महज 40 किलोमीटर दूर रामगढ़ शहर के पटेल चौक के पास एक वातानुकूलित यात्री बस में आग लग गयी. देखते ही देखते बस आग के शोलों में तब्दील हो गयी. बस में आग की सूचना पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी गयी, लेकिन दमकल वाहन करीब एक घंटे बाद पहुंचे. तब तक बस पूरी तरह जल चुकी थी. हालांकि, बस में सवार 50 यात्री और उनमें से अधिकतर लोगों के सामान सुरक्षित निकाल लिये गये. कुछ लोगों के सामान जल गये हैं, लेकिन किसी यात्री को नुकसान नहीं पहुंचा है।

    बताया जाता है कि चालक ने इंजन में चिंगारी देखी. इसके बाद कंडक्टर और खलासी से तत्काल सभी यात्रियों और उनके सामान को बस से निकालने के लिए कहा. बस के कर्मचारियों ने समझदारी का परिचय दिया और सभी लोगों को उनके सामान के साथ सुरक्षित बाहर निकाल लिया. हालांकि, कुछ लोगों के सामान छूट गये, जो पूरी तरह जल गये. यात्रियों के बस से निकलने के कुछ ही देर बाद पूरी बस आग की लपटों में घिर गयी।

    गनीमत यह रही कि सभी यात्रियों को समय रहते बस से सुरक्षित निकाल लिया गया. कई लोगों के सामान जल गये, लेकिन किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है. बहरहाल, अग्निशमन विभाग ने आग पर काबू पा लिया है.

    बताया जाता है कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के पटेल चौक फोरलेन पर रविवार अहले सुबह पटना से रांची जा रही बस में अचानक आग लग गयी. गौरव एसी बस में आग लगते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी. कंडक्टर और खलासी ने समझदारी दिखायी और लोगों को तत्काल बस से बाहर निकल जाने के लिए कहा।

    इस बीच, कुछ लोग बस में आग लगने की खबर सुनकर घबरा गये और खिड़कियों से कूदकर बाहर निकले. हालांकि, किसी यात्री को गंभीर चोट नहीं आयी. सूत्रों ने बताया कि बस जैसे ही पटेल चौक पर पहुंची, उसका पिछला टायर फट गया. इसके बाद बस में आग लग गयी, जो धीरे-धीरे फैलने लगी और देखते ही देखते पूरी बस आग की लपटों में घिर गयी. साथ ही लोगों के सामान भी निकाल लिये गये. हालांकि, कुछ लोगों का सामान छूट जाने की वजह से जल गया।

     शोलों में तब्दील हुई पटना से रांची आ रही बस

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)