महिला विकास से होगा नए भारत का निर्माण – एके मिश्रा

0
137

अशोक झा।

रांची। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर भाजपा नेता सह चाणक्य आईएएस एकेडमी के संस्थापक सक्सेस गुरु एके मिश्रा ने महिला शक्ति को नमन किया. उन्होंने कहा कि हमें नारी शक्ति की उपलब्धियों पर अत्यंत गर्व है. अपने संदेश में कहा कि नारी की जिंदगी में बदलाव लाने से ही न्यू इंडिया का निर्माण संभव है.

 

उन्होंने महिलाओं को शुभकामनाएं दी और कहा कि हम सभी को एक ऐसे भविष्य के निर्माण में मिलकर प्रयास करना होगा जहां हर भारतीय महिला को व्यवहार में समान अवसर मिले जिसकी वह हकदार है.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्वसंध्या पर अपने संदेश में सक्सेस गुरु ने कहा कि यह दिन जीवन के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के योगदान को याद कर नए फलक पर स्थापित करने के लिए प्रण का दिन है.

 

महिलाओं के व्‍यक्‍तिगत या पेशेवर स्‍तर पर किये गये योगदान को पहचान देना और उन्हें सम्‍मानित करना हम सबका कर्तव्य है. उन्होंने कहा कि भारतीय महिलाओं ने अक्‍सर बड़ी चुनौतियों के बीच अपने प्रयासों से सराहनीय सफलता हासिल की है. हम इनकी कर्मठता को सलाम करते हैं. कहा कि महिलाएं परिवारों के साथ ही हमारे समाज और राष्ट्र के लिए प्रेरणा का स्रोत हैं. इस अवसर पर हम सब मि‍लकर एक ऐसे समाज के निर्माण में योगदान करें जहां महिलाओं को अपनी पूरी क्षमता का एहसास हो सके और राष्ट्र के विकास में वह अपना उत्‍कृष्‍ट योगदान दे सकें.  महिलाओं के लिए अवसर की समानता , सम्मान और उनके विकास के लिए दृढ़ संकल्प हम सबको लेना होगा. महिला विकास से ही नए भारत के निर्माण का सपना पूरा होगा।

PHOTO

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)