देवघर जिला में विभिन्न छठ घाटों पर सभी तैयारियाँ लगभग पूरी

0
129

अशोक कुमार झा

जिला संवाददाता, देवघर। छठ व्रत को लेकर देवघर जिला में विभिन्न छठ घाटों पर सभी तैयारियाँ लगभग पूरी कर ली गई है। चाहे वह घाटों की साफ-सफाई का कार्य हो या विद्युत व्यवस्था का हीं क्यों न हो। इसके अलावे जिला प्रशासन द्वारा घाटों पर कल होने वाले भीड़ को देखते हुए अभी से हीं सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजामात किये गये हैं। सभी छठ घाटों पर भी रौशनी हेतु लाईट पोल की व्यवस्था देखने को मिल रही है। वहीं निगम कर्मी द्वारा इन घाटों के आस-पास साफ-सफाई कर ब्लीचिंग पाउडर आदि का छिड़काव किया जा रहा है।
सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर सभी व्यस्तत्म मार्गों एवं चैक-चैराहों पर अभी से हीं सुरक्षाकर्मी सजग दिख रहें हैं; ताकि भीड़ की स्थिति में भी यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ रखा जा सकें। इसके अलावे उपायुक्त द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के तहत् सभी नगरवासियों से अनुरोध किया गया है कि वे घाटों पर इसके इर्द-गिर्द गंदगी न फैलायें और यह प्रयास करें कि छठ पर्व के दौरान इन घाटों की स्वच्छता का मिशाल के रूप में पेश किया जा सकें, क्योंकि आम जनता के सहयोग के बिना यह संभव नहीं है। अपने शहर को स्वच्छता के मिशाल के रूप में प्रस्तुत करने हेतु आवश्यक है कि जिला प्रशासन के साथ हम सभी इस दिशा में कार्य करें।
इसके अतिरिक्त बाजारों में भी आज इसकी रौनक आसानी से देखने को मिली। कुछ लोग जहां सूप, डलिया, दउरा, फल-फूल एवं विभिन्न पूजा सामग्री की खरीदारी करने में व्यस्त दिखें; वहीं इन चीजों के छोटे-छोटे विक्रेता और व्यवसायी वर्ग के लोग अपने सामानों की बिक्री करते नजर आयें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)