कश्मीरी भी भारतीय हैं, उन्हें सिक्युरिटी दें: राजनाथ ने राज्य सरकारों से कहा

0
99
नई दिल्ली.राजस्थान और यूपी के कुछ शहरों में कश्मीरियों के साथ बुरे बर्ताब की घटनाओं पर होम मिनिस्टर राजनाथ सिंह ने चिंता जताई। शुक्रवार को उन्होंने कहा कि सभी राज्य कश्मीर के लोगों की सिक्युरिटी मुहैया कराएं, क्योंकि वो भी दूसरों की तरह भारतीय नागरिक हैं। बता दें कि मेरठ में पोस्टर-होर्डिंग्स लगाकर कश्मीरियों को शहर छोड़ने के लिए कहा गया है। पिछले दिनों मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कुछ लोगों ने 6 कश्मीरी स्टूडेंट्स से मारपीट की थी। कश्मीरियों को अपना भाई समझें…
– राजनाथ ने कहा- ”कई जगहों पर कश्मीरी स्टूडेंट्स के साथ बुरा बर्ताब हो रहा है। मैं साथी मंत्रियों से इस मामले में दखल देने की अपील करता हूं। हमने होम सेक्रेटरी से एडवाइजरी जारी करने को कहा है।”
– ”सभी भारतीयों से अपील करता हूं कि कश्मीर के लोगों को अपना भाई समझें, वो भी देश नागरिक हैं।”
– ”देश के विकास में कश्मीरियों की भी उतना ही अहम रोल है। जितना कि किसी और राज्य के लोगों का। उनका ख्याल रखें, वो हमारी फैमिला का हिस्सा हैं।”
मेरठ में कश्मीरियों के खिलाफ पोस्टर
– मेरठ-देहारादून हाइवे पर पिछले दिनों कश्मीरियों के खिलाफ पोस्टर्स लगाए। उनसे राज्य छोड़कर जाने को कहा गया।
– होर्डिंग में उत्तर प्रदेश नव निर्माण सेना नाम लिखा है। इनमें 30 अप्रैल के बाद यूपी में कश्मीरियों के खिलाफ हल्ला बोलने का एलान किया गया।
– बता दें कि 4 मार्च, 2014 को भारत-पाक क्रिकेट मैच के दौरान कश्मीरी स्टूडेंटस पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के आरोप लगे थे।
मेवाड़ यूनिवर्सिटी में भी हुई मारपीट
– राजस्थान के चित्तौड़गढ़ की मेवाड़ यूनिवर्सिटी में कश्मीरी स्टूडेंट्स के मारपीट की गई थी। इसमें 6 कश्मीरी जख्मी हुए थे।
– पुलिस के मुताबिक, 19 अप्रैल की शाम यूनिवर्सिटी के कश्मीरी स्टूडेंट्स सामान खरीदने मार्केट गए थे। इसी दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने उनसे मारपीट की।
– स्टूडेंट्स की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी- 323 और 341 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)