कर्नल राज्‍यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने कोलकाता में राष्‍ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के स्‍वयंसेवकों के साथ बातचीत की 

0
357
कोलकाता: मामले और खेल राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) कर्नल राज्‍यवर्द्धन राठौड़ ने कोलकाता में पश्चिम बंगाल से एनएसएस के राज्‍य स्‍तरीय पदाधिकारियों और स्‍वयं सेवकों से वार्तालाप किया। वार्तालाप सत्र में 1000 से अधिक अधिकारियों और एनएसएस स्‍वयंसेवकों, कार्यक्रम समन्‍वयकों, 25 विश्‍वविद्यालयों/संस्‍थानों/हायर सेकेंडरी स्‍कूलों    के प्रधानाचार्यों और एनएसएस पदाधिकारियों ने हिस्‍सा लिया।

इस अवसर पर श्री राठौड़ ने एकत्र लोगों को संबोधित करते हुए युवाओं को राष्‍ट्र निर्माण में योगदान करने के लिए प्रेरित किया और अपने सैन्‍य  जीवन और खेलजगत के अनुभवों को साझा किया। उन्‍होंने प्रधानमंत्री के स्‍वच्‍छ भारत अभियान का उल्‍लेख किया और कहा कि युवा और वरिष्‍ठ नागरिकों सहित सभी लोग इस दिशा में महत्‍वपूर्ण योगदान कर सकते हैं। उन्‍होंने सरकार के विभिन्‍न कार्यक्रमों का हवाला दिया और युवाओं से विशेष रूप से आग्रह किया कि वे डिजिटल इंडिया प्रोग्राम को सफल बनाने में योगदान करें।

उन्‍होंने युवाओं का आह्वान किया कि वे सरदार वल्‍लभभाई पटेल की जयंती मनाने के लिए 31 अक्‍टूबर को राष्‍ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर रन फॉर यूनिटी नामक दौड़ में हिस्‍सा लें।  उन्‍होंने प्रतिभागियों को संकल्‍प से सिद्धि की शपथ भी दिलायी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)