करियर को लंबी उड़ान देनी हैं तो ये कोर्स हैं अहम

0
131
ब्स में वेब डिजाइनिंग भी एक अच्छा फील्ड है। इस फील्ड में जॉब की कोई कमी नहीं है। प्रोफेशनल वेब डिजाइनिंग का कोर्स एक साल का होता है। इसके अलावा 3 से 6 महीने के शॉर्ट टर्म कोर्सेस भी ऑफर किए जा रहे हैं। इस कोर्स को आप 12वीं के बाद कर सकते हो। इस कोर्स में कोडिंग लैंग्वेज जैसे HTML, PHP, JavaScript आदि सिखाई जाती है।

Hardware & Networking Course
आपको अगर कंप्यूटर, लैपटॉप और इसके नेटवर्क को समझने में दिलचस्पी है तो यह फील्ड आपके लिए है। 12वीं के बाद कोई भी छात्र हार्डवेयर और नेटवर्किंग में डिप्लोमा या डिग्री कोर्स कर सकता है। यह एक ऐसी फील्ड है, जिसकी मांग हमेशा ही रहेगी। इसमें डिप्लोमा इन सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर परिफ्रल रिपेयरिंग, डिप्लोमा इन नेटवर्किंग एंड कम्यूनिकेशन, इंटरनेट मार्केटिंग एंड सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन जैसे कोर्स किए जा सकते हैं। इसके द्वारा भी आप कम टाइम में अच्छी जॉब का ऑफर पा सकते हो।

Software & Programing Cours 
सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट में भी जॉब की कोई कमी नहीं। सॉफ्टवेयर एंड प्रोग्रामिंग लैंग्वेज के कोर्स करने पर आपके पास जॉब के कई ऑप्शन खुल जाते है। इस कोर्स के तहत आपको प्रोगामिंग लैंग्वेज जैसे Java, C++ आदि सीखना होता है। इन लैंग्वेज में परफेक्ट होने पर आईटी कंपनियों में जॉब के ढेरों ऑप्शन स्टूडेंट्स को मिलते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Enable Google Transliteration.(To type in English, press Ctrl+g)